ISL के इतिहास में सबसे ज़्यादा गोल करने वाला खिलाड़ी कौन है? उनके गोल नंबर आपको कर देंगे हैरान!

लेकिन क्या आप जानते हैं कि ISL के इतिहास में सबसे ज़्यादा गोल करने वाला खिलाड़ी कौन है?

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
एडिट
New Update
4 Bartholomew Ogbeche

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: ISL का नया सीजन 13 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। फ़ुटबॉल बंगाल और देश के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है। इंडियन सुपर लीग एक भारतीय पेशेवर फ़ुटबॉल प्रतियोगिता है और भारतीय फ़ुटबॉल पिरामिड में सर्वोच्च रैंकिंग वाली फ़ुटबॉल लीग है। यह प्रतियोगिता सितंबर से दिसंबर तक चलेगी। पहला मैच कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में होगा। पहले मैच में मोहन बागान मैदान पर उतरेगा. मुंबई सिटी उनके खिलाफ खेलेगी। आईएसएल की ओर से अब तक 84 मैचों की घोषणा की जा चुकी है। 

Bartholomew Ogbeche is the key to unlock Kerala Blasters' troubles

लेकिन क्या आप जानते हैं कि ISL के इतिहास में सबसे ज़्यादा गोल करने वाला खिलाड़ी कौन है? बार्थोलोम्यू ओग्बेचे ISL के इतिहास में सबसे ज़्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। वह अभी भी 63 गोल के साथ ISL के इतिहास में सबसे ज़्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।

Bartholomew Ogbeche

ध्यान दें कि बार्थोलोम्यू ओग्बेचे एक नाइजीरियाई पेशेवर फ़ुटबॉलर हैं। वह स्ट्राइकर के रूप में खेलते हैं। बार्थोलोम्यू ओग्बेचे ने अपने करियर की शुरुआत फ्रांस के पेरिस सेंट-जर्मेन से की थी। उसके बाद, उन्होंने यूएई, स्पेन, ग्रीस, इंग्लैंड, नीदरलैंड और भारत में अपने क्लब फुटबॉल खेले। वह इंडियन सुपर लीग में हैदराबाद के लिए शीर्ष स्कोरर हैं और इससे पहले नॉर्थईस्ट यूनाइटेड और केरला ब्लास्टर्स के लिए भी शीर्ष स्कोरर का स्थान हासिल कर चुके हैं। ओग्बेचे ने 2002 के विश्व कप में नाइजीरिया का प्रतिनिधित्व भी किया था। अब देखते हैं कि इस साल गोलस्कोरिंग में कोई खिलाड़ी उनसे आगे निकल पाता है या नहीं। इसके लिए अभी कुछ दिन और इंतजार करना होगा।