कोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

एक स्थानीय महिला ने अवैध निर्माण की शिकायत की थी।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
bulldozer

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: न्यायालय की हरी झंडी मिलने के बाद प्रशासन ने नरेंद्रपुर थाना क्षेत्र में अवैध चार मंजिला निर्माण को ध्वस्त कर दिया। मुकुंदपुर के पास जगदीपोटा के खेयादह 2 ग्राम पंचायत क्षेत्र में आर्द्रभूमि को बहाकर अवैध रूप से मकान बनाने का आरोप लगा था। गुरुवार सुबह प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर इमारत को ध्वस्त करने का काम शुरू किया।

प्रशासन सूत्रों के अनुसार यह इलाका सोनारपुर प्रखंड के अंतर्गत आता है। लेकिन निर्माणाधीन वेटलैंड पूर्वी कोलकाता के वेटलैंड इलाके में आता है। स्थानीय महिला ने इसकी शिकायत की। स्थानीय प्रशासन ने मकान मालिक से मकान तोड़ने को कहा। मकान मालिक इसके लिए राजी नहीं हुआ। मामला कोर्ट में चला गया। आखिरकार कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर स्थानीय प्रशासन ने आज सुबह अवैध निर्माण को तोड़ने का काम शुरू कर दिया है।

न्यायालय के निर्देश जिला मजिस्ट्रेट, अनुमंडल मजिस्ट्रेट के माध्यम से ब्लॉक प्रशासन तक पहुंचे। सोनारपुर के बीडीओ, नरेंद्रपुर थाने के आईसी, स्थानीय ग्राम पंचायत के मुखिया और अन्य लोग मौजूद थे। ब्लॉक प्रशासन के सूत्रों के अनुसार कुछ ही दिनों में पूरा मकान गिरा दिया जाएगा।