सीएम ममता बनर्जी ने 21 जुलाई के बारे में क्या लिखा?

कल 21 जुलाई को धरमतला में तृणमूल कार्यकर्ताओं का उत्सुक उपस्थिति दिखेगा। अंतिम समय की तैयारी भी पूरी हो रही है।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
WhatsApp Image

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: कल 21 जुलाई को धरमतला में तृणमूल कार्यकर्ताओं का उत्सुक उपस्थिति दिखेगा। अंतिम समय की तैयारी भी पूरी हो रही है। तृणमूल कार्यकर्ता बड़ी संख्या में कोलकाता आ रहे हैं। इस दौरान तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने अपने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट किया है। 

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, ''21 जुलाई बंगाल के इतिहास का एक खूनी दिन है।  तानाशाह सीपीआईएम के आदेश पर उस दिन 13 ताजा लोगों की जान चली गई। मैंने अपने 13 साथियों को खो दिया। इस लिए  21 जुलाई मेरे लिए और हमारे लिए एक भावना है। 21 जुलाई आज का दिन बंगाल की कला और संस्कृति का एक अभिन्न हिस्सा है।''

हर साल इस ऐतिहासिक दिन पर हम वीर शहीदों को प्यार और सम्मान के साथ श्रद्धांजलि देते हैं। सिर्फ उन्हें ही नहीं, हम आज के दिन उन सभी को याद करते हैं जिन्होंने देश और दास के लिए आंदोलन करते हुए अपनी जान दे दी। साथ ही इस दिन को हम 'माँ-माटी-मानुष दिवस' के रूप में भी मनाते हैं। हम चुनावों में अपनी लोकतांत्रिक जीत को जनता को समर्पित करते हैं। इसलिए इस दिन का विशेष महत्व है”।

"मैं बंगाल के सभी लोगों को इस वर्ष के शहीद स्मारक और माँ -माटी-मानुस दिवस कार्यक्रम के लिए धरमतला में आमंत्रित करता हूं। आप सभी की उत्सुक उपस्थिति से, यह सभा अन्य बार की तरह सफल होगी, ऐसा मुझे विश्वास है।"

फिर दो पंक्तियों में नेत्री लिखते हैं, ''21 जुलाई को अश्रुपूर्ण रक्त से लिखा नाम/शहीद की स्मृति को मेरा सहस्र प्रणाम।''