साल का पहला चंद्र ग्रहण पर इन 4 राशियों के जीवन में अनिष्ट की संभावना

इस साल का पहला चंद्र ग्रहण आज लगेगा। इस चंद्र ग्रहण की वजह से 4 राशियों के जीवन पर संकट की आशंका बन रही है। इससे बचने के लिए आपको कुछ उपाय कर लेने की जरूरत है।

author-image
Sunita Bauri
New Update
first lunar eclipse of the year

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: इस साल का पहला चंद्र ग्रहण (first lunar eclipse of the year) आज लगने वाला है। बुध पूर्णिमा पर चंद्र ग्रहण (lunar eclipse) लगने का यह दुर्लभ योग 130 साल बाद बन रहा है। ज्योतिष शास्त्रियों (astrologers) के मुताबिक आज चंद्र ग्रहण से 4 राशियों (zodiac signs) के जातकों पर संकट के बादल छा सकते हैं। ऐसे में उन्हेंस तर्क रहने की बहुत जरूरत है। ग्रहण के दुष्प्रभावों से बाहर निकलने के लिए आज विशेष उपाय करने की जरूरत है, जिके बाद संकट के ये बादल छंट जाएंगे। 

समय-

ज्योतिष शास्त्रियों के अनुसार भारत में यह चंद्र ग्रहण आज रात 8 बजकर 44 मिनट से शुरू हो जाएगा। इसके बाद आधी रात यानी 6 मई को तड़के 1 बजकर 1 मिनट को इसका समापान होगा। इस ग्रहण का सबसे ज्यादा असर रात 10 बजकर 52 मिनट पर दिखाई देगा, जब चंद्रमा काफी हद तक अदृश्य दिखाई देगा। 

इन राशियों पर छा रहा संकट-

ज्योतिष शास्त्रियों के अनुसार 5 मई को पड़ने वाले इस चंद्रग्रहण से मेष, वृषभ, कर्क और सिंह राशि पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इन चारों राशियों पर चंद्र ग्रहण का गहरा असर देखने को मिलेगा। ग्रहण के दुष्प्रभावों से बचने के लिए वे जातक आज भगवान शिव के दर्शन कर उनकी आराधना करें। साथ ही भगवान शिव के दर्शन के बाद दूध से शिवलिंग का अभिषेक भी करें। ऐसा करने से उन चारों राशियों पर ग्रहण का नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा।