'मन की बात' के 112वें एपिसोड में पीएम मोदी ने क्या कहा? (Video)

ओलंपिक हमारे खिलाड़ियों को विश्व पटल पर तिरंगा लहराने का मौका देता है। देश के लिए कुछ कर गुजरने का मौका देता है। आप भी अपने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाइए "Cheer for India"। 

author-image
Jagganath Mondal
एडिट
New Update
mann ki baat 28

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 'मन की बात' के 112वें एपिसोड में खास संबोधन दिया। पीएम मोदी ने कहा, मेरे प्यारे देशवासियों मन की बात कार्यक्रम में आपका स्वागत है, अभिनंदन है। इस समय पूरी दुनिया में पेरिस ओलंपिक छाया हुआ है। ओलंपिक हमारे खिलाड़ियों को विश्व पटल पर तिरंगा लहराने का मौका देता है। देश के लिए कुछ कर गुजरने का मौका देता है। आप भी अपने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाइए "Cheer for India"। 

साथ कुछ दिन पहले मैथमेटिक्स के दुनिया में एक ओलंपिक हुआ था इंटरनेशनल मैथमेटिक्स ओलंपियाड, जिसमें भारत के स्टूडेंट्स ने अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए चार गोल्ड मेडल और एक सिल्वर मेडल जीता। इस इंटरनेशनल मैथमेटिक्स ओलंपियाड में भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले सभी छात्रों से मन की बात कार्यक्रम द्वारा उनसे बातचीत की गई और उन्हें धन्यवाद दिया।

साथी ही मन की बात कार्यक्रम में हर बार की तरह ड्रग्स के खिलाफ बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा सरकार ने एक विशेष केंद्र खोला है जिसका नाम है "मानस"। ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में यह बहुत बड़ा कदम है। 

 

कुछ दिन पहले ही "मानस" के हेल्पलाइन और पोर्टल को लांच किया गया है। सरकार ने एक टोल फ्री नंबर 1933 जारी किया। इस पर कॉल करके कोई भी जरूरी सलाह ले सकती है, या फिर "Rehabilitation" से जुड़ी जानकारी ले सकती है।

Drug Addiction and Substance Abuse: What is it? - RehabNet.com

 इसके अलावा अगर किसी के पास ड्रग से जुड़ी कोई दूसरी जानकारी भी है तो इसी नंबर पर कॉल करके वह नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो के साथ संपर्क कर, जानकारी साझा भी कर सकते हैं। "मानस" के साथ साझा की गई हर जानकारी गोपनीय रखी जाती है। भारत को ड्रग्स फ्री बनाने में जुटे सभी लोगों से और सभी संस्थाओं से मेरा आग्रह है की मानस हेल्पलाइन का भरपूर उपयोग करें।Save The Tigers | PPT

इसके साथ ही देश में बाघों (Tigers) की संरक्षण और कई विषय को लेकर कई विशेष बात कही। तो सुनिए 'मन की बात' के 112वें एपिसोड में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने क्या-क्या कहा।