नवजात को बेचने वाली नर्स सस्पेंड

बताया जा रहा है कि बच्चे के जन्म के कुछ दिन बाद ही अस्पताल की नर्स ने उक्त नवजात शिशु को 30 हजार रूपये में बेच दिया गया।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
baby dead body 456

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : जिले के ज़िला अस्पताल में नवजात बच्चों के बिक्री करने का मामला सामने आया है जहां अस्पताल की ही स्टाफ़ नर्स के द्वारा नव जन्मे बच्चों का सौदा जन्म से पहले ही कर लिया जाता था और जन्म के बाद गरीब माताओं को महज़ बीस तीस हज़ार रूपए का लालच देकर बच्चे की ख़रीदी कर ली जाती थी और फिर उन बच्चों को अलग-अलग लोगों को लाखों रूपये में बेच दिया जाता था। मामला तब सामने आया जब सुकमा कलेक्टर हरिश एस. को पूरे मामले की गुप्त शिकायत मिली। 

जानकारी के मुताबिक जिला अस्पताल सुकमा में एक आदिवासी महिला ने 4 जनवरी को नवजात शिशु को जन्म दिया था। बताया जा रहा है कि बच्चे के जन्म के कुछ दिन बाद ही अस्पताल की नर्स ने उक्त नवजात शिशु को 30 हजार रूपये में बेच दिया गया। बच्चे के बेचने से मिले पैसें में से कुछ रकम परिजनों को भी दिये जाने की बात सामने आ रही है। स्वास्थ्य विभाग से प्रसूता के डिस्चार्ज के वक्त इस मामले की शिकायत सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने इस पूरे प्रकरण की जांच शुरू की। जांच में गरीब आदिवासी महिला के शिशु को बेचे जाने की पुष्टि होने पर जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारियों और कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किया गया।