मौसम की मार से आम जनता परेशान! धीरे धीरे बढ़ रहा है जलस्तर

मौसम की मार से आम लोग वास्तव में असुरक्षित हैं। एक तरफ जहां तीस्ता का जलस्तर धीरे-धीरे बढ़ रहा है।  तभी सिक्किम के चांगु में बर्फबारी शुरू हो गई।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
flood

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: मौसम की मार से आम लोग वास्तव में असुरक्षित हैं। एक तरफ जहां तीस्ता का जलस्तर धीरे-धीरे बढ़ रहा है।  तभी सिक्किम के चांगु में बर्फबारी शुरू हो गई। नवंबर के सामान्य समय से हल्की बर्फबारी शुरू हो जाती है। लेकिन इस बार अचानक हुई बर्फबारी से आम लोग हैरान रह गए। शुक्रवार को छांगू और चोपता घाटियां सफेद बर्फ से ढक गईं। पहाड़ों पर लगातार बारिश हो रही है।  भारी बारिश के कारण तीस्ता का जलस्तर बढ़ने लगा है। डोमहानी से तीस्ता बांग्लादेश सीमा तक अचिह्नित क्षेत्रों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं तीस्ता के मेखलीगंज से लेकर बांग्लादेश तक रेड अलर्ट जारी किया गया है। आशंका है कि उत्तर बंगाल और बांग्लादेश का खानिका क्षेत्र फिर से बाढ़ से प्रभावित हो सकता है। गजलदोबार स्थित तीस्ता बराज में शुक्रवार की सुबह से ही पानी नहीं है। बताया जाता है कि शुक्रवार को दोपहर एक बजे तक 2700 क्यूमेक्स से अधिक पानी छोड़ा गया है। 

तीस्ता का पानी कई इलाकों में खतरे के निशान से ऊपर बहने लगा है। राजगंज ब्लॉक, क्रांति, मैनागुड़ी, जलपाईगुड़ी सदर ब्लॉक के तीस्तापर के निचले इलाकों में पानी घुसना शुरू हो गया है। हालात और खराब होने की आशंका है।