स्थानीय पुलिस स्टेशन या साइबर सेल में आना चाहिए

author-image
New Update
स्थानीय पुलिस स्टेशन या साइबर सेल में आना चाहिए

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: नागरिक जल्द ही कोलकाता पुलिस की वेबसाइट पर साइबर और वित्तीय अपराध की शिकायतें दर्ज करा सकेंगे। चोरी के पैसे की वसूली में मदद करने के लिए लोग कोलकाता पुलिस साइबर सेल के नए ट्विटर हैंडल के माध्यम से अपनी शुरुआती शिकायतें दर्ज करा सकते हैं।

पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने गुरुवार को घोषणा की, यहां तक ​​​​कि उन्होंने नेटिज़न्स से अपील की कि वे फोन हैक और साइबर अपराधों के शिकार होने की स्थिति में न घबराएं ,कारण कि फर्जी ऋण ऐप गिरोह चल रहे थे - उन लोगों के साथ जो फर्जी लंबित बिजली बिल अलर्ट भेज रहे हैं - गोयल ने सभी को भुगतान नहीं करने के लिए कहा, लेकिन ऐसे सभी मामलों की सीधे पुलिस को रिपोर्ट करें।



यदि आप व्यक्तिगत जानकारी या आपको एक तस्वीर भेजी जा रही हैं, तो भी घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपका डेटा और संपर्क सूची साझा हो गई है। आपको तुरंत स्थानीय पुलिस स्टेशन या साइबर सेल में आना चाहिए, "गोयल ने कहा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोलकाता पुलिस का पूरा प्रयास नागरिकों को रैंडम लोन ऐप पर विश्वास करने या रैंडम लिंक पर क्लिक करने के खतरों से अवगत कराना है।



आयुक्त ने कहा कि साइबर अपराधियों का एक बड़ा नेटवर्क नेपाल जैसे पड़ोसी देशों और यहां तक ​​कि दुबई से दूर बैठे धोखाधड़ी को अंजाम देने के लिए चीनी ऋण ऐप का उपयोग कर रहा था।