दुर्गापूजा कमेटियों के साथ दुर्गापूजा को लेकर प्रशासनिक बैठक

author-image
New Update
दुर्गापूजा कमेटियों के साथ दुर्गापूजा को लेकर प्रशासनिक बैठक

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज: आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट द्वारा सालानपुर थाना के तत्वावधान में रूपनारायणपुर नंदनिक हॉल में ब्लॉक के सभी दुर्गापूजा कमेटियों के साथ दुर्गापूजा शांति रूप से मनाने को लेकर गुरुवार प्रसाशनिक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में विशेष रूप से आसनसोल दुर्गापुर पुलिस एसीपी (कुल्टी) सुकांतो बनर्जी, प्रखंड जॉइंट बीडीओ श्रेया नाग, सालानपुर थाना प्रभारी अमित कुमार हाटी, कुल्टी ट्राफिक थाना प्रभारी इम्तजुल हक, सीतारामपुर आरपीएफ पोस्ट प्रभारी लखन मीना, रूपनारायणपुर फाड़ी प्रभारी मनोजित धारा, कल्याणेश्वरी फाड़ी प्रभारी उज्जल साहा एंव जिला परिषद कर्मदाख्य मोहम्मद अरमान, सालानपुर पंचायत समिति फाल्गुनी कर्मकार घासी, उपाध्यक्ष बिधुत मिश्रा, सालानपुर ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस के उपाध्यक्ष भोला सिंह सहित सालानपुर ईसीएल सुरक्षा अधिकारी, बिजली विभाग अधिकारी, आसनसोल जीआरपीएफ अधिकारी एंव क्षेत्र के दुर्गापूजा कमेटियों के सदस्य बैठक में मौजूद रहे। बैठक में इस बार शांतिपूर्ण ढंग से दुर्गापूजा संपन्न कराने के मुद्दों पर चर्चा की गई। साथ ही हाईकोर्ट के निर्देशानुसार समिति के सदस्यों को बताया गया कि राज्य सरकार द्वारा दी गई अनुदानराशि का 40 फीसदी पूजा में एंव 60 प्रतिशत सामाजिक कार्यों के लिए खर्च किया जाना चाहिए।



बैठक के दौरान एसीपी सुकांतो बनर्जी ने कहा कि पूजा पंडालों में राज्य सरकार एंव पुलिस की सभी नियमों पालन किया जायेगा। विशेष रूप से पूजा पंडाल में पर्याप्त जगह हो। साथ ही पूजा में डीजे प्रतिबंधित एंव लाउडस्पीकर का आवाज कम रहेगा, रात 10 बजे से सुबह 9 बजे तक लाउडस्पीकर बन्द रहेगा। मूर्ति को प्रसाशन द्वरा तय समय एंव दिन पर ही देवी की मूर्ति का बिषर्जन शांति पूर्ण ढंग से करना होगा। साथ ही विषर्जन के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए वॉलेंटियर की रखना आवश्यक है। कमेटियों को पुलिस प्रशासन के साथ पूरा सहियोग करना होगा।



सालानपुर थाना प्रभारी ने पूजा कमेटियों से कहा कि पूजा मंडप में अन्दर एंव बाहर निकलने के रास्ते पर बिशेष रूप से ध्यान रखा जयेगा। साथ ही मंडप में आग बुझाने के लिये इंतेजाम रखना होगा, साथ ही पूजा मंडप समेत आसपास में सीसीटीवी कैमरा अनिवार्य है। पुलिस के साथ साथ पूजा कमेटियों का होना अनिवार्य है। बिशेष रूप से। आरपीएफ अधिकारी लखन मीना ने कहा कि दुर्गापूजा के दौरान रेलवे क्रोसिंग वाली जगहों पर बिशेष रूप से आरपीएफ जवान उपलब्ध करवाया गया है।