दिवाली पर आपनो को ये दे हेल्दी गिफ्ट्स

author-image
New Update
दिवाली पर आपनो को ये दे हेल्दी गिफ्ट्स

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: दिवाली के त्योहार को यादगार बनाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं। होम डेकोरेशन से लेकर बेस्ट लुक कैरी करने तक, दिवाली के दिन को सभी बेहद खास बनाना चाहते हैं। लेकिन कैसा रहेगा अगर आप दिवाली को हेल्दी भी बना दें। दरअसल एक-दूसरे को गिफ्ट दिए बिना दिवाली सेलिब्रेशन अधूरा माना जाता है। ऐसे में ज्यादातर लोग अपने करीबियों को बेस्ट तोहफा देना पसंद करते हैं। हालांकि अगर आप चाहें तो इस दिवाली लोगों को कुछ हेल्थ रिलेटेड गिफ्ट दे सकते हैं। तो आइए हम आपको बताते हैं कुछ हेल्दी गिफ्ट आइडियाज। ​

ड्राई फ्रूट्स: ड्राई फ्रूट्स का सेवन सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है। वहीं दिवाली के मौके पर मार्केट में भी ड्राई फ्रूट्स के कई ब्यूटीफुल बॉक्स मौजूद रहते हैं। इसके अलावा ड्राई फ्रूट्स को आप ऑनलाइन भी ऑर्डर कर सकते है।

हर्बल टी: कुछ लोग चाय पीने के बेहद शौकीन होते हैं। हालांकि चाय का अधिक सेवन सेहत के लिए नुकसानदायक भी होता है। ऐसे में टी लवर्स को दिवाली पर आप हर्बल टी गिफ्ट में दे सकते हैं। हर्बल टी पीने से सीजनल इंफेक्शन दूर करने के साथ-साथ वेट कंटोल करने में भी मदद मिलती है।

शुगर फ्री स्वीट्स: ज्यादा मीठा खाना सेहत के लिए हानिकारक भी साबित हो सकता है। ऐसे में आप अपने रिलेटिव्स और फ्रेंड्स को शुगर फ्री मिठाई या चॉकलेट गिफ्ट में दे सकते हैं। इससे न सिर्फ शरीर का शुगर लेवल कंट्रोल में रहेगा बल्कि कई गंभीर बीमारियां भी उनसे दूर रहेंगी।

फलों की टोकरी: दिवाली को हेल्दी बनाने के लिए फ्रूट बास्केट गिफ्ट करना सबसे अच्छा ऑप्शन हो सकता है। ऐसे में दिवाली के दिन आप अलग-अलग फलों से बास्केट सजा कर अपने करीबियों को गिफ्ट कर सकते हैं।