ADDA के सामने विरोध पदर्शन, बुलडोजर के सामने बैठेंगे भाजपा विधायक (Video)

अवैध कब्जेदारों को पहले पुनर्वासित किया जाना चाहिए, इसके अलावा यह बेदखली कार्य आगे नहीं बढ़ेगी। बीजेपी विधायक लक्ष्मण चंद्र घोरूई ने दावा किया है कि जरूरत पड़ने पर वह बुलडोजर के सामने बैठेंगे। 

author-image
Jagganath Mondal
एडिट
New Update
ADDA 24

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नबान्न से दुर्गापुर नगर निगम के पांच प्रभारियों को 'महत्वहीन' कहा है। इसके बाद दुर्गापुर में कोहराम मच गया। मुख्यमंत्री के निर्देश पर दुर्गापुर समेत पूरे राज्य में सरकारी जगहों पर अवैध कब्जाधारियों को बेदखल किया जाने लगा। दुर्गापुर में विभिन्न जगहों से बेदखल किए जाने के बाद आखिरकार आज बुधवार को भाजपा विधायक लक्ष्मण चंद्र घोरूई की मौजूदगी में भाजपा कार्यकर्ता और समर्थक दुर्गापुर में आसनसोल दुर्गापुर विकास बोर्ड के सामने बैठ गए और ADDA के सामने विरोध पदर्शन किया।

  

प्रदर्शन की पहली पंक्ति में पाँच बकरियों को रखा गया था। बीजेपी का दावा है कि मुख्यमंत्री नबान्न से दुर्गापुर के जिस महत्वहीन लोगो की बात कही, ये बकरियां उनसे भी ज्यादा लायक हैं। इसके अलावा अवैध कब्जेदारों को पहले पुनर्वासित किया जाना चाहिए, नहीं तो यह बेदखली कार्य आगे नहीं बढ़ेगी। बीजेपी विधायक लक्ष्मण चंद्र घोरूई ने दावा किया है कि जरूरत पड़ने पर वह बुलडोजर के सामने बैठेंगे। 

सरकारी जमीन पर अवैध कब्जाधारियों को हटाने के बाद पुनर्वास कब होगा? समय उसका उत्तर देगा! या इस पुनर्वास बिशपाओ पानी में डूब जाएगा! 

वहीं, इस विरोध प्रदर्शन में लोगों ने पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा आवंटित विश्व बांग्ला के लोगो वाले तिरपाल पर बैठकर विरोध जताया है और इसे लेकर राजनीतिक बहस शुरू हो गई है। इस संबंध में भाजपा विधायक ने कहा कि आज के विरोध प्रदर्शन में कई हॉकर शामिल हुए हैं। इसलिए इन लोगों को आवंटित किए गए तिरपाल पर हॉकर बैठे थे। जब टीएमसी को कुछ नहीं मिला तो वह इसमें राजनीति ढूंढ रही है।

वहीं, तृणमूल नेता अमिताभ बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार का आपदा प्रबंधन विभाग सभी विधायकों को विश्व बांग्ला के लोगो वाला तिरपाल मुहैया कराता है। दुर्गापुर पश्चिम के भाजपा विधायक उस तिरपाल का इस्तेमाल पार्टी के काम में कर रहे हैं। सरकार द्वारा मुहैया कराए गए तिरपाल पर बैठकर वे मुख्यमंत्री को बदनाम कर रहे हैं। यह बहुत दुर्भाग्य की बात है।