आसनसोल इंजीनियरिंग कॉलेज में खुदाई के दौरान मिला कोयला

आसनसोल नॉर्थ थाना अंतर्गत आसनसोल इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में गड्ढा खोदे जाने पर वंहा कोयला मिलने से ये विवाद काफी गरमाई हुई है। इस दौरान करीब 20 से 25 फुट की खुदाई के बाद कोयले का एक बड़ा भंडार पाया गया।

New Update
 coal

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : आसनसोल कोयला उत्पादन के लिए भी जाना और पहचाना जाता है। वही आसनसोल नॉर्थ थाना अंतर्गत आसनसोल इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में गड्ढा खोदे जाने पर वंहा कोयला मिलने से ये विवाद काफी गरमाई हुई है। इस दौरान करीब 20 से 25 फुट की खुदाई के बाद कोयले का एक बड़ा भंडार पाया गया। लेकिन कॉलेज प्रबंधन की और से इसकी जानकारी किसी को नहीं दी गई। 

इस विषय में उपमेयर वसीमूल हक ने कहा कि कॉलेज प्रबंधन द्वारा कुआँ खोदा जा रहा है। निगम के अभियंता कॉलेज जाकर जांच कर यह रिपोर्ट मुझे दी है की गड्डे से कोयला निकलने की सुचना ईसीएल प्रबंधन को दे दी है। वही कॉलेज के प्रिंसिपल ने कहा कि कॉलेज परिसर में गड्डा खोदा जा रहा था जहां गड्डे से कोयला निकला है। हमने अभी खुदाई रोक दी है। मिली जानकारी अनुसार गुरूवार को ईसीएल प्रबंधन की टीम जांच के लिए कॉलेज पहुंचने वाली है। हालाँकि अब ये सवाल उठने लगा है कि कॉलेज परिसर से इतने बड़े कोयला भंडार मिलने के बाद क्या ईसीएल की भविष्य में इन भंडारों के खनन की कोई योजना है? क्या इन कोयला भंडारों को निकालने के लिए कॉलेज को स्थानांतरित किया जाएगा।