Kulti News: के के तिवारी सहित दो अधिकारियो पर FIR

श्री सेनगुप्ता ने इन तीनो पर जालसाजी कर कंपनी की ज़मीन का दुरुपयोग करने और कंपनी की संपत्तियों को हड़पने के इरादे से फर्जी लीज डीड बनाने का आरोप लगाया है।

author-image
Pawan Yadav
New Update
PPS_Cover

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: आसनसोल के कुल्टी सेल ग्रोथ वर्क्स (Kulti Cell Growth Works) के चीफ जनरल मैनेजर (वर्क्स) सुभाशीष सेनगुप्ता ने एक्स एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (जीडी एवं के) तपन कुमार दास, एक्स सीनियर मैनेजर (पर्सनल), सेल ग्रोथ वर्क्स, कुल्टी, राजीव कुमार, जो फिलहाल जीएम (पर्सनल-एग्जीक्यूटिव), डीएसपी, दुर्गापुर पर कार्यरत है और सेल ग्रोथ वर्क्स के एक्स डीजीएम (पी एंड ए) सह सचिव, प्रियदर्शिनी एजुकेशनल सोसायटी कृष कांत तिवारी, पर आपराधिक साजिश रच धोखाधड़ी कर सेल की सम्पति हड़पने का आरोप लगते गए कुल्टी थाने में शिकायत दर्ज कराया है। श्री सेनगुप्ता ने इन तीनो पर जालसाजी कर कंपनी की ज़मीन का दुरुपयोग करने और कंपनी की संपत्तियों को हड़पने के इरादे से फर्जी लीज डीड बनाने का आरोप लगाया है। उनके लिखित शिकायत के आधार पर कुल्टी पुलिस ने इस तिकड़ी के विरुद्ध आईपीसी की धारा u/s 420/406/467/468/471/409/120B के तहत केस दर्ज किया है। श्री सेनगुप्ता की माने तो कुल्टी, सेल ग्रोथ वर्क्स 2.15 एकड़ भूमि का मालिक है जिसमे प्रियदर्शिनी पब्लिक स्कूल चलाया जा रहा है। 30.03.2023 सेल द्वारा दी गयी लीज समाप्त हो गया और उसके बाद प्रियदर्शिनी एजुकेशनल सोसाइटी एक अनधिकृत कब्जेदार के रूप में परिसर पर कब्जा कर रखा है।

श्री सेनगुप्ता से आगे आरोप लगाया कि सेल-ग्रोथ वर्क्स कुल्टी की ओर से प्रियदर्शिनी एजुकेशनल सोसाइटी के सचिव को जमीन खाली कराने और परिसर का कब्जा सेल को सौंपने के लिए दिनांक 09.08.2023 को एक पत्र भेजा गया था, जिसके जवाब में प्रियदर्शनी पब्लिक स्कूल (Priyadarshini Public School) ने पत्र दिनांक 19.08. 2023 ने एक उत्तर भेजा जिसमें कहा गया कि 28.12.2012 को उन्हें 33 वर्षों के लिए लीज दिया गया है। उक्त लीज डीड कि जांच करने पर कंपनी को संदेह है कि लीज डीड कंपनी के अधिकारियों ने कंपनी की संपत्ति के दुरुपयोग के इरादे से जाली और धोखाधड़ी से निष्पादित किया गया है। उन्होंने अपने शिकायत और अपराध का तुरंत संज्ञान लेकर और कानून की प्रक्रिया के अनुसार उचित जांच प्रक्रिया शुरू करने का अनुरोध कुल्टी थाना प्रभारी से किया है।