राधेश्याम गोराई शिल्पांचल रत्न पुरस्कार से सम्मानित

राधेश्याम गोराई पिछले 45 वर्षों से व्यक्तिगत कोशिश से वृक्षारोपण करते आए हैं और अब तक उन्होंने 5 लाख से ज्यादा पौधे लगा लिए हैं। उनके लगाए पौधे आज विभिन्न इलाकों में हरे-भरे जंगल में परिवर्तित हो चुके हैं।

author-image
Sneha Singh
New Update
Shilpanchal Ratna Award

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: सामाजिक संस्था राइजिंग आसनसोल की तरफ से हर साल एक व्यक्ति को शिल्पांचल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है। इस साल पांडवेश्वर थाना अंतर्गत जामुड़िया 2 नंबर ब्लॉक के श्यामला ग्राम पंचायत के अलीनगर गांव में रहने वाले 75 वर्षीय राधेश्याम गोराई को राइजिंग आसनसोल की तरफ से यह पुरस्कार दिया जा रहा है। राधेश्याम गोराई पिछले 45 वर्षों से व्यक्तिगत कोशिश से वृक्षारोपण करते आए हैं और अब तक उन्होंने 5 लाख से ज्यादा पौधे लगा लिए हैं। उनके लगाए पौधे आज विभिन्न इलाकों में हरे-भरे जंगल में परिवर्तित हो चुके हैं। इस बारे में राइजिंग आसनसोल के जितेंद्र तिवारी ने बताया कि राइजिंग आसनसोल की तरफ से हर साल एक व्यक्ति को शिल्पांचल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है। 

इस साल राधेश्याम गोराई को शिल्पांचल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब तक उन्होंने पर्यावरण की रक्षा और वृक्षारोपण के क्षेत्र में जो भी काम किया है वह व्यक्तिगत प्रयास से किया है। आज वह जिला प्रशासन से यह मांग करते हैं कि इनको प्रशासनिक सहायता प्रदान की जाए ताकि वह आने वाले समय में और बेहतर ढंग से अपने इस कार्य को कर सके। उन्होंने कहा कि इन जैसे लोगों की हमें आवश्यकता है जीवन को उदाहरण बनाकर लोगों को पर्यावरण की रक्षा का संदेश देते हैं।