अवैध ओवरलोडिंग बालू के वाहनों से सड़कें क्षतिग्रस्त, गांव में फंसे लोग

आश्चर्य की बात यह है कि इस मामले पर पुलिस या प्रखंड प्रशासन अथवा भू-राजस्व विभाग खामोश है। सरकार के आदेश के बावजूद यहां बालू का कारोबार खूब फल-फूल रहा है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
ovrld sand15

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : सरकार ने अवैध बालू, कोयला व लोहे के कारोबार पर नकेल कसने के लिए पुलिस, प्रखंड प्रशासन व भू-राजस्व विभाग को सख्त निर्देश दिये हैं। कई जगहों पर प्रशासन इस अवैध कारोबार को रोकने में कामयाब भी हो चुका है।  लेकिन पंडाबेश्वर विधानसभा के दुर्गापुर फरीदपुर ब्लॉक के गौराबाजार इलाके में एक अलग तस्वीर देखने को मिली। अजय नदी के सीने से वैज्ञानिक तरीके से रेत निकाली जा रही है।

वहीं, मधाईपुर से गौरबाजार तक सड़क के दोनों ओर नजर दौड़ाएं तो पहाड़ रोधी बालू के ढेर नजर आएंगे। आश्चर्य की बात यह है कि इस मामले पर पुलिस या प्रखंड प्रशासन अथवा भू-राजस्व विभाग खामोश है। सरकार के आदेश के बावजूद यहां बालू का कारोबार खूब फल-फूल रहा है। 

 

बालू लदे भारी वाहनों से लगातार आवागमन से गौरीबाजार से बनग्राम तक मुख्य सड़क की हालत खराब है। लोग यात्रा कष्ट से पीड़ित होते हैं। गौराबाजार गांव से बनग्राम तक करीब पांच किलोमीटर सड़क में तीन किलोमीटर सड़क खराब है। कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, इस सड़क की खराब हालत के कारण पांडेबेश्वर से गौरीबाजार जाने वाली बसें अब मधाईपुर नहीं आ रही हैं। गौरबाजार गांव निवासी अमिया साह ने बताया कि उनके गांव का मुख्य बाजार बनग्राम है, लेकिन वर्तमान में इस सड़क की हालत ऐसी है कि ग्रामीण अब मुख्य बाजार तक नहीं जा पा रहे हैं।