मुंबई सिटी एफसी के नए कप्तान लालियानजुआला चांगटे

राहुल भेके, जो इंडियन सुपर लीग (ISL) के बेंगलुरु FC में फिर से शामिल होने के लिए चले गए थे, उनकी जगह टीम के कप्तान के रूप में चांगटे को नियुक्त किया जाएगा।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
2 mumbai city

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: 2024-25 सीज़न से पहले, भारतीय फ़ॉरवर्ड लालियानज़ुआला चांगटे को मुंबई सिटी FC का नया कप्तान बनाया गया है। राहुल भेके, जो इंडियन सुपर लीग (ISL) के बेंगलुरु FC में फिर से शामिल होने के लिए चले गए थे, उनकी जगह टीम के कप्तान के रूप में चांगटे को नियुक्त किया जाएगा। पिछले सीज़न में, भेके ने मुंबई सिटी को ISL कप जीत दिलाई थी।

Who is Lallianzuala Chhangte? Indian Super League's player of the season |  Sporting News India

मुंबई सिटी ने इस साल जून की शुरुआत में 2026-2027 अभियान के अंत तक उनके अनुबंध का नवीनीकरण किया। उन्होंने एक बार कहा था कि "मुझे अगले कुछ सीज़न के लिए मुंबई सिटी FC के साथ बने रहने में कोई हिचकिचाहट नहीं थी। क्लब का परिवार और उसका समर्थन आधार दोनों ही बहुत बड़ा है। हम शानदार फ़ुटबॉल और ट्रॉफ़ियों के साथ उस प्यार को वापस करने में सक्षम हैं, और इसके लिए मैं भगवान का शुक्रगुज़ार हूँ। 

Lallianzuala Chhangte's Goal against Lebanon

अपने अनुबंध नवीनीकरण बयान में, चांगटे ने कहा, "मुझे अपने मुंबई सिटी FC परिवार के लिए हर दिन खुद का सर्वश्रेष्ठ संस्करण बनने की उम्मीद करता हूं। बताने के लिए और भी कई कहानियां हैं।" जनवरी 2022 में आइलैंडर्स में शामिल होने के बाद से चांगटे ने लगातार शानदार प्रदर्शन किया है, 79 खेलों में 29 गोल और 16 असिस्ट किए हैं। उन्होंने 2023-24 के आईएसएल सीज़न में अपने पिछले प्रदर्शन की सफलता को दोहराया, 16 गोल (10 गोल और 6 असिस्ट) किए। 13 सितंबर को, मुंबई सिटी एफसी अपना आईएसएल ओपनर कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में मोहन बागान सुपर जायंट के खिलाफ खेलेगी।

Lallianzuala Chhangte - Player profile 24/25 | Transfermarkt