आईएसएल को यादगार बनाने के लिए मोहम्मडन बेताब

कोच एंड्री चेर्निशोव के साथ बंगाली डिफेंडर समद अली मलिक, मिजो डिफेंडर ज़ोडिंगलियाना राल्टे और घाना डिफेंडर जोसेफ अदजेई भी थे।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
एडिट
New Update
7 ISL

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: ईस्ट मोहन के साथ एक और चीफ की भी भारतीय फुटबॉल की शीर्ष लीग में एंट्री हो गई है। मोहम्मडन ने पिछले साल आई-लीग जीतकर आईएसएल की शुरुआत की थी। कई दशकों के बाद कोलकाता के तीनों चीफ देश की शीर्ष लीग में एक साथ खेलते नजर आएंगे। पहली बार श्वेत-अश्वेत ब्रिगेड देश की सर्वश्रेष्ठ लीग में कदम रखकर अपनी नस्ल की पहचान बनाने के लिए तैयार है। मोहम्मडन के कोच एंड्री चेर्निशोव खुद टीम को लेकर आशावादी हैं।

kolkm

ज्ञात हो कि लीग में भाग लेने वाली 13 टीमों में से सात ने बुधवार दोपहर को राजरहाट के पास एक होटल में आईएसएल मीडिया दिवस के अवसर पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में मोहम्मडन स्पोर्टिंग आई। कोच एंड्री चेर्निशोव के साथ बंगाली डिफेंडर समद अली मलिक, मिजो डिफेंडर ज़ोडिंगलियाना राल्टे और घाना डिफेंडर जोसेफ अदजेई भी थे।

समद अली मलिक आईएसएल में खेलने को लेकर उत्साहित हैं। समद अली मलिक ने कहा, "हम चुनौती लेने के लिए तैयार हैं। आई-लीग और आईएसएल अलग-अलग टूर्नामेंट हैं। हम कोच के मार्गदर्शन के अनुसार आगे बढ़ रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि मैं कुछ अच्छा कर पाऊंगा।"

मोहम्मडन कोच कहते हैं, "मैं जानता हूं कि आईएसएल का स्तर कितना ऊंचा है। यह कोलकाता लीग या आई-लीग नहीं है। हमारी टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं। मुझे उम्मीद है कि मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा। चुनौतियां हैं। ऐसे सभी भारतीय फुटबॉलर खेलेंगे, जो राष्ट्रीय टीम में नियमित रूप से खेलते हैं। सभी दलों के विदेशी भी बहुत खतरनाक हैं।"

हालांकि, पहले सीज़न में मोहम्मडन स्पोर्टिंग ट्रॉफी के बारे में सोचने से कतराता है। वे कदम दर कदम आगे बढ़ना चाहते हैं। मोहम्मडन का आईएसएल अभियान 16 सितंबर को उनके घरेलू मैदान किशोर भारती क्रीड़ांगन में डूरंड चैंपियन नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ शुरू होगा।