SSC मामले में रद्द होंगी 26 हजार नौकरियां, सुप्रीम कोर्ट का बड़ा अपडेट

सुप्रीम कोर्ट यह तय करेगा कि स्कूल सेवा आयोग वर्तमान में जो जानकारी पेश करने जा रहा है वह पहले प्रदान की गई जानकारी से मेल नहीं खाती है या नहीं।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
SSC SCAM 07

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: एसएससी मामले को लेकर राज्य भर में तनाव व्याप्त है। सुप्रीम कोर्ट ने एसएससी मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट के नौकरी रद्द करने के फैसले पर रोक लगा दी है। हजारों नौकरी चाहने वालों को राहत मिली। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जब तक ट्रायल प्रक्रिया जारी रहेगी तब तक सभी को नौकरी मिलेगी।

संयोग से, एसएससी 2016 नौकरी रद्दीकरण मामले की सुनवाई 16 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में होगी। स्कूल सेवा आयोग ने सुनवाई से पहले पात्र लोगों की नौकरी बचाने के लिए कार्रवाई की है। स्कूल सेवा आयोग बोर्ड और एसएससी की सिफारिशों के बीच अंतर समझाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है।

मालूम हो कि स्कूल सेवा आयोग सूचना स्पष्टीकरण के साथ सुप्रीम कोर्ट जाएगा। बोर्ड की नियुक्ति और एसएससी की अनुशंसा मेल नहीं खाने के कारण यह कार्रवाई की जा रही है। सुप्रीम कोर्ट यह तय करेगा कि स्कूल सेवा आयोग वर्तमान में जो जानकारी पेश करने जा रहा है वह पहले प्रदान की गई जानकारी से मेल नहीं खाती है या नहीं।