खिला कमल, 10 में से 8 वार्डों में बढ़त

तृणमूल प्रत्याशी मिताली बाग पीछे हैं। नगर पालिका के दस वार्डों में से 2 और 8 के अलावा वार्ड 1, 3, 4, 5, 6, 7, 9 और 10 में भाजपा को बढ़त मिली है और पूरे नगर पालिका में इसकी सुगबुगाहट शुरू हो गई है। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
Khirpai Municipality

Kshirpai Municipality of West Midnapore district

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: पश्चिम मेदिनीपुर जिले के क्षीरपाई नगरपालिका में गेरुआ तूफान। तृणमूल द्वारा संचालित नगरपालिका अध्यक्ष से लेकर निवर्तमान नेता तक अपने ही वार्ड में हार गए। इस नगर पालिका से आरामबाग लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार अरूप कांति दिगर 1,219 वोटों से आगे हैं। तृणमूल प्रत्याशी मिताली बाग पीछे हैं। नगर पालिका के दस वार्डों में से 2 और 8 के अलावा वार्ड 1, 3, 4, 5, 6, 7, 9 और 10 में भाजपा को बढ़त मिली है और पूरे नगर पालिका में इसकी सुगबुगाहट शुरू हो गई है। 

तृणमूल सूत्रों के मुताबिक, हालांकि पूरे राज्य में ममता की बढ़त जारी है लेकिन क्षीरपाई नगर पालिका में यह हार मौजूदा नेतृत्व के लिए है। क्षीरपाई नगर पालिका ने तृणमूल के खिलाफ नहीं, बल्कि वर्तमान नगरपालिका तृणमूल नेतृत्व के खिलाफ मतदान किया। जिन 2 वार्डों में तृणमूल को बढ़त मिली है, वहां अल्पसंख्यक वोट अधिक होने से तृणमूल की लाज बची हुई है। तृणमूल नगर अध्यक्ष वीरेश्वर पहाड़ी अपने ही वार्ड संख्या तीन से 107 वोट से हार गये है। तृणमूल नगर उपाध्यक्ष तारकनाथ मंडल अपने वार्ड नंबर 9 में 71 वोटों से हार गये। क्षीरपाई नगर पालिका के वर्तमान में तृणमूल अध्यक्ष दुर्गाशंकर पान अपने ही वार्ड संख्या 5 में 310 वोटों से पीछे चल रहे हैं। दुर्गा बाबू का गृह वार्ड 10 नंबर है, वहां भी तृणमूल 92 वोट से पीछे है। क्षीरपाई नगरपालिका में तृणमूल बीजेपी से कुल 1219 वोटों से पीछे चल रही है। क्षीरपाई नगरपालिका की तृणमूल की इस हार पर तृणमूल पार्टी ने कवायद और समीक्षा शुरू कर दी है। अब देखते हैं कि मौजूदा नेता अभिषेक बनर्जी की बात मानकर इस हार की जिम्मेदारी लेते हैं या नहीं।