परीक्षा के दौरान हिजाब को लेकर जिद में अड़े मुस्लिम छात्राएं और उनके परिवार

author-image
New Update
परीक्षा के दौरान हिजाब को लेकर जिद में अड़े मुस्लिम छात्राएं और उनके परिवार

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो : एक परीक्षा के दौरान कोटा के मोदी कॉलेज सेंटर पर चार मुस्लिम छात्राएं हिजाब पहनकर पहुंचीं जिस कारण इन्हें गेट पर पुलिस वालों ने रोक लिया। छात्राएं ने हिजाब हटाने से इनकार कर दिया तो पुलिस ने समझाया और ड्रेसकोड का हवाला दिया। फिर भी वो नहीं मानीं और उनके परिवार वाले भी इस पर अड़ गए। इसके बाद उनसे लिखित में लिया गया कि परीक्षा को लेकर कोई भी निर्णय होगा, उसके लिए वो खुद जिम्मेदार होंगी।



परीक्षा नियमों के तहत स्टूडेंट्स फुल आस्तीन के कपड़े भी नहीं पहन कर आ सकते हैं, अगर स्टूडेंट ऐसा करता है तो उसके आस्तीन को काटने बाद परीक्षा में बैठने की इजाजत होती है। कुंडल, बाली, घड़ी व अन्य सभी वस्तुओं को रख लिया जाता है।



इस घटना को लेकर एएसआई गीता देवी ने कहा कि पुलिस ने गेट के बाहर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की थी। कुछ स्टूडेंट्स ने फुल आस्तीन के कपड़े पहने हुए थे, उनकी आस्तीन काटकर अंदर भेजे गए। जिन्होंने हिजाब पहन रखा था उनको साइड में किया था। बाद में अंदर से आदेश आने के बाद युवतियों को गेट में प्रवेश दिया गया था। अंदर तलाशी लेने के लिए संस्था की अलग टीम मौजूद थी और संस्था की टीम ने ही अंदर छात्राओं की तलाशी ली।