स्कूल ही नहीं बंगला भी क़ब्ज़ाये बैठे हैं तिवारी जी

इस्को बर्नपुर, इस्को कुल्टी और इस्को डीएसपी के रिकॉर्ड से राजीव कुमार के हस्ताक्षर के नमूनों को लेकर उचित फॉरेंसिक विश्लेषण किया जाये।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
एडिट
New Update
PPS

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: सेल आईएसपी बर्नपुर (SAIL ISP Burnpur) के अतिरिक्त महाप्रबंधक शुभमय सरकार ने हीरापुर थाना में पूर्व महाप्रबंधक राजीव कुमार के खिलाफ अवैध दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करके जालसाजी/ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है।

इस मामले में हीरापुर पुलिस ने राजीव कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 465/468/471/420 के तहत केस दर्ज की है। शिकायत में लिखा गया है कि कृष्णा कुमार तिवारी ने 2016 के बाद बंगला नंबर 2 में रहने के लिए आवेदन ही नहीं किया। यही नहीं प्रियदर्शिनी पब्लिक स्कूल की ओर से स्कूल में WBSEDCL के माध्यम से बिजली कनेक्शन के लिए बराकर CCC WBSEDCL में एनओसी (NOC) दिया गया था जो राजीव कुमार सीनियर मैनेजर (कार्मिक) कुल्टी द्वारा जारी किया गया था। जो उनके आधिकारिक रिकॉर्ड में नहीं है और उन्हें यह हस्ताक्षर अस्पष्ट और नकली प्रतीत हो रहा हैं। राजीव कुमार फरवरी 2024 में रिटायर हो चुके हैं और उनका प्रशासन से कोई संपर्क नहीं था, जिसके उपरांत ही एफआईआर दर्ज की गई और हस्ताक्षर की फॉरेंसिक जांच की मांग की है। 

 

 

राजीव कुमार पर लगा पहला आरोप: राजीव कुमार ने कंपनी के अनुमति के बगैर श्री तिवारी को अवैध रूप से बंगला सौंपने के लिए नियम व शर्तों को बदलते हुए दूसरे दस्तावेज पर हस्ताक्षर किया गया है जो अनिश्चित काल के लिए है। 

राजीव कुमार पर लगा दूसरा आरोप: प्रियदर्शिनी पब्लिक स्कूल प्रबंधन ने सेल कुल्टी के टाउनशिप परिसर में डब्ल्यूबीएसइडीसीएल के माध्यम के अलग बिजली कनेक्शन प्राप्त करने के लिए बिजली विभाग से संपर्क किया था और 28 अप्रैल 2014 को सेल से राजीव कुमार का हस्ताक्षर किया हुआ एनओसी उन्हें मिला था।