सड़क पर आ गए हॉकर्स, सीपीआईएम ने निकला विरोध मार्च

उन्होंने दो सरकारी कार्यालयों के सामने विरोध प्रदर्शन किया। इसका नेतृत्व सीपीआईएम के पूर्व विधायक भजन चक्रवर्ती और संतोष देवराय ने किया।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
एडिट
New Update
21 durgapur

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: चारों तरफ सिर्फ हंगामा है, रेहड़ी-पटरी वाले सड़कों पर आ गए हैं। राज्य सरकार और केंद्र सरकार सिर्फ बुलडोजर चला रही है यह आरोप लगाते हुए सीपीआईएम सड़क पर उतर आई है। गुरुवार दोपहर को दुर्गापुर के गांधी मोड़ से आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण और नगर निगम तक विरोध मार्च निकाला गया। उन्होंने दो सरकारी कार्यालयों के सामने विरोध प्रदर्शन किया। इसका नेतृत्व सीपीआईएम के पूर्व विधायक भजन चक्रवर्ती और संतोष देवराय ने किया। पुनर्वास की मांग को लेकर इस विरोध मार्च में सैकड़ों हॉकरों ने हिस्सा लिया।

पूर्व विधायक भजन चक्रवर्ती ने कहा, ''राज्य और केंद्र सरकार का काम 2014 के कानून के मुताबिक हॉकरों के मुद्दे पर कार्रवाई करना है लेकिन वह काम आज भी शुरू नहीं हुआ है। 'कोलकाता नगर निगम चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ने कहा था कि हॉकरों की पहचान की जाएगी और उन्हें पहचान पत्र दिए जाएंगे, उन्हें विशिष्ट स्थान दिया जाएगा और समस्या का समाधान किया जाएगा। लेकिन वह सब किये बिना ही हाकरों को अमानवीय ढंग से बेदखल किया जा रहा है। पिछले पांच, छह माह पहले भी दुर्गापुर में हाकरों को हटाया गया था और तोड़फोड़ की गयी थी। कुछ दिन पहले फिर से रेहड़ी-पटरी वालों को हटा दिया गया। हॉकरों को अब बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार को ऐसी व्यवस्था करने की जरूरत है ताकि ये हाकर अपना गुजारा कर सकें। 2014 के कानून के मुताबिक हॉकरों के साथ खड़ा रहना होगा। इसी मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया।