मुख्यमंत्री के निर्देश पर बाजार के फुटपाथ अतिक्रमण को हटाने की पहल

राज्य के अन्य जगहों की तरह मुख्यमंत्री के निर्देश पर उखड़ा पंचायत ने उखड़ा बाजार के फुटपाथ अतिक्रमण को हटाने की पहल की है।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
16 ok

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ तेजी से कार्रवाई करने का आदेश दिया है। राज्य के अन्य जगहों की तरह मुख्यमंत्री के निर्देश पर उखड़ा पंचायत ने उखड़ा बाजार के फुटपाथ अतिक्रमण को हटाने की पहल की है। शुक्रवार सुबह से बाजार की सड़क का सर्वे कार्य शुरू हो गया है। इस दिन सड़क पर कब्जा कर रहे अवैध निर्माणों की पहचान की गई। उखड़ा ग्राम पंचायत प्रधान मीना कोले उप प्रधान शरण सहगल और तृणमूल नेता राजू मुखर्जी ने कहा कि सर्वेक्षण कार्य पूरा होने के बाद अवैध कब्जेदारों को सूचित किया जाएगा और अवैध निर्माण को ध्वस्त करने का आदेश दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उखड़ा बाजार के एनएसबी रोड स्थित नेताजी प्रतिमा से लेकर सिनेमा हॉल चौराहे तक की सड़क सरकारी दस्तावेजों में 55 या 60 फीट है। अवैध निर्माण और अतिक्रमण के परिणामस्वरूप वर्तमान में सड़क घटकर 18 फीट तो कभी 15 फीट रह गई है। उन्होंने कहा कि जल्द ही सड़क साफ कर दी जायेगी।

उखड़ा बाजार की सड़क पर फल बेचने वाले अजीत मुदी ने कहा कि वह पंचायत की इस पहल का समर्थन करते हैं और उन्होंने यह भी कहा कि अगर सड़क चौड़ी की गयी तो उनकी दुकानों के कई हिस्से टूट जायेंगे, जिससे परेशानी होगी।

वहीं, उखड़ा चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधि मनोज सर्राफ ने कहा कि पंचायत की इस पहल के लिए चेंबर ऑफ कॉमर्स उनके साथ है। आज इस सड़क के सर्वे के दौरान देखा गया कि उखड़ा एनएसबी रोड की अधिकांश बड़ी दुकानें और छोटी दुकानें सड़क में आ गयी हैं। अब देखने वाली बात यह है कि क्या पंचायत सड़कों का सर्वे कर उन्हें चिन्हित कर कार्रवाई बंद करती है या सरकारी सड़कों पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को पहले चेतावनी देती है और फिर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करती है। बाजार के सड़क सर्वेक्षण के दौरान पंचायत के मुखिया, उप मुखिया, सदस्य सहित उखड़ा चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधि मौजूद थे तथा किसी भी प्रकार की गड़बड़ी से बचने के लिए पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद थे।