सरकार के नियमों के तहत मोहर्रम के अखाड़ा को निकालने का निर्देश

आने वाले मोहर्रम को देखते हुए जामुड़िया थाना के सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें इस क्षेत्र के सभी मोहर्रम और कमेटी के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
21 JAMURIA

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: आने वाले मोहर्रम को देखते हुए जामुड़िया थाना के सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें इस क्षेत्र के सभी मोहर्रम और कमेटी के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। आपको बता दें कि जामुड़िया थाना प्रभारी की छुट्टी पर होने की वजह से की रानीगंज सुशांत चटर्जी फिलहाल जामुड़िया थाने का प्रभात संभाल रहे हैं। इस बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि सरकार के नियमों के मुताबिक कोई भी नए अखाड़े को लाइसेंस नहीं दिया जाएगा।

अखाड़े में अस्त्र-शस्त्र के बिना खेल दिखाना होगा। उन्होंने कहा कि सिर्फ लाठी और बाना का खेल खेला जाएगा। उन्होंने सभी अखाड़ा कमेटियों को अखाड़े का लाइसेंस लेने के लिए आवेदन देने के लिए कहा। दूसरी तरफ जामुड़िया ट्रैफिक प्रभारी प्रसनजीत मंडल ने जामुड़िया बाईपास को आवागमन के लिए मुक्त रखने की बात कही। दूसरी तरफ जामुड़िया थाने के मेजर बाबू शुभाशीष बनर्जी ने इस दौरान कानून व्यवस्था को बनाए रखने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने सभी अखाड़ा कमेटियों से आग्रह किया कि वह मोहर्रम के अखाड़े के दौरान सरकार के नियमों का पालन करें। 

वहीं जामुड़िया बोरो चेयरमैन शेख शानदार ने सभी अखाड़ा कमेटियों को अखाड़ा कमेटी के समय और रूट पर अमल करने की हिदायत दी। पुराने अखाड़ा कमेटियों को यह आश्वासन दिया के नगर निगम की तरफ से जगह-जगह पर अपनी स्ट्रीट लाइट और एंबुलेंस की आवश्यकता अनुसार व्यवस्था की जाएगी और रास्ते की भी मरम्मत की जाएगी। वही आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के एसीपी सेंट्रल विमान मिर्धा ने सरकार के नियमों के तहत मोहर्रम के अखाड़ा को निकालने का निर्देश दिया। उन्होंने अवांछित तत्वों से सावधान रहने के हिदायत दें। उन्होंने कहा कि सरकार के रूप और समय के अनुसार वीडियो को चलना होगा और किसी भी नहीं अखाड़ा कमेटी को लाइसेंस नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर किसी अखाड़ा कमेटी से कोई अवांछित तत्व को संभालने में दिक्कत आ रही है तो वह तुरंत पुलिस प्रशासन से संपर्क करें।

इस अवसर पर श्रीपुर आईसी मेघनाथ मंडल केंदा आईसी सुशांतो दास सभा का संचालन जामुड़िया थाने के एसआई मेहर दे ने किया। वही इस मौके पर टीएमसी पार्षद अब्दुल हाउस, पंचायत समिति के कर्माध्यक्ष अनिमेष बनर्जी, कांग्रेस नेता विश्वनाथ यादव, भाजपा नेता संतोष सिंह, मुस्तफिज हसन जहीर अंसारी, मामून रशीद , नज़रुल इस्लाम, नौशाद अंसारी, दुलाल काजी आदि उपस्थित थे।