Bakrid को लेकर जामुड़िया थाने में हुई शांति बैठक

इस मौके पर डीसी सेंट्रल डॉ कुलदीप सुरेश ने कहा कि इससे पहले जितने भी त्योहार हुए वहा सभी कमिटियो के सौजन्य से पुलिस को कोई असुविधा नहीं हुई। चाहे वह दुर्गा पूजा हो या मोहर्रम या अन्य कोई त्योहार।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
Peace meeting at jamuria

Peace meeting held at Jamudia police station

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : जामुड़िया (Jamuria) थाने में शांति बैठक हुई। पूरे राज्य में मुस्लिम समुदाय (muslim community) का पवित्र त्यौहार बकरीद (Bakrid) यानी ईदुर्जोहा त्योहार मनाया जाने वाला है, जिसकी तैयारी आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट (ADPC) के जामुड़िया पुलिस थाने की तरफ से कर ली गई  है। आज इसी मुद्दे पर एक शांति बैठक आयोजित की गई। इस दौरान  बैठक में आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के डीसी सेंट्रल डॉ कुलदीप सुरेश, एसीपी सेंट्रल  श्रीमंत बनर्जी, जामुरिया पुलिस स्टेशन के सर्कल इंस्पेक्टर सुशांत चटर्जी, जामुरिया पुलिस स्टेशन के कार्यवाहक अधिकारी राहुल देव मंडल, आसनसोल निगम के एमएमआईसी सुब्रत अधिकारी और जमुड़िया बोरो एक के अध्यक्ष शेख शानदार उपस्थित थे। इस मौके पर डीसी सेंट्रल डॉ कुलदीप सुरेश ने कहा कि इससे पहले जितने भी त्योहार हुए वहा सभी कमिटियो के सौजन्य से पुलिस को कोई असुविधा नहीं हुई। चाहे वह दुर्गा पूजा हो या मोहर्रम या अन्य कोई त्योहार। हर त्योहार पर इस इलाके में लोगों का सहयोग मिला है और हर त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाता है। 

वहीं इस संदर्भ में एमएमआईसी सुब्रतो अधिकारी ने कहा कि 29 तारीख को बकरीद मनाई जाएगी। इसिको लेकर आज एक शांति बैठक(peace meeting) हुई, जहां मस्जिद कमिटी, मदरसा कमिटी सहित पुलिस (Police) प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे। यहां शांतिपूर्ण तरीके से बकरीद मनाने को लेकर चर्चा हुई । उन्होंने कहा कि हर साल की तरह इस साल भी शांतिपूर्ण तरीके से बकरीद मनाई जाएगी।  वहीं जब हमने इस संदर्भ में जामुड़िया जामा मस्जिद के सचिव मुस्तफिज हसन से बात की तो उन्होंने बताया कि आज बकरीद को लेकर एक बैठक हुई जिसमें मस्जिद कमिटी के सदस्यों और पुलिस प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि आज की बैठक में कमिटी के सदस्यों को कुछ जरूरी बातें बताई गईं । इनमे कुर्बानी के बाद पशुओं के बाकी बचे अंगों को कैसे जमीन के नीचे दफनाएं पशुओं को किस तरह से गाड़ी से लाएं इन विषयों के बारे मे बताया गया।