ई-रिक्शा टोटो पर सरकार का नया नियम, नहीं मानने पर अब खेर नहीं..!

ई-रिक्शा टोटो आरटीओ एवं एआरटीओ द्वारा निर्धारित रूट पर ही चल सकेंगे। यह नया नियम 1 अगस्त से लागू होगा। नियमों का उल्लंघन करने वाले ई-रिक्शा टोटो के मालिकों और चालकों पर आरटीओ ने कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। 

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
12 andal traffice

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: अवैध ई-रिक्शा टोटो चलाने पर आरटी के नए नियम लागू होने जा रहे हैं। ई-रिक्शा टोटो को सड़क पर चलाने के लिए वाहन का पंजीकरण और चालक का लाइसेंस होना चाहिए। जिन मार्गों पर बसें, मिनी बसें और वैध ई-रिक्शा चलते हैं, वहां एक अगस्त से अवैध ई-रिक्शा या टोटो को चलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ई-रिक्शा टोटो आरटीओ एवं एआरटीओ द्वारा निर्धारित रूट पर ही चल सकेंगे। यह नया नियम 1 अगस्त से लागू होगा। नियमों का उल्लंघन करने वाले ई-रिक्शा टोटो के मालिकों और चालकों पर आरटीओ ने कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। 

शनिवार को अंडाल थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में अंडाल ट्रैफिक गार्ड पुलिस ने माइकिंग कर ई-रिक्शा व टोटो मालिकों व चालकों को नये नियमों के दिशा-निर्देशों से अवगत कराया। कई टोटो मालिकों और चालकों ने टोटो पंजीकरण और चालक लाइसेंस कैसे प्राप्त करें, इसके बारे में पूछताछ करना शुरू कर दिया है।