जमुड़िया में नबी दिवस के अवसर पर विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन

नबी दिवस के अवसर पर जामुड़िया के 6 नंबर मुस्लिम मोहल्ला स्थित मदीना मस्जिद से एक जुलूस निकाला गया, जो मदरसा तक संपन्न हुआ।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
एडिट
New Update
4 jamuria

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़, जमुड़िया: नबी दिवस के अवसर पर जामुड़िया के 6 नंबर मुस्लिम मोहल्ला स्थित मदीना मस्जिद से एक जुलूस निकाला गया, जो मदरसा तक संपन्न हुआ। इसके साथ ही इनामी मुकाबले के तहत विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। नाथ प्रतियोगिता में अलीना परवीन ने पहला स्थान प्राप्त किया, जबकि मोहम्मद मुजक्किर को दूसरा और सकीना परवीन को तीसरा स्थान मिला। रात में सिद्रा परवीन पहले स्थान पर, फरहत अफजा दूसरे स्थान पर और अफसरा परवीन तीसरे स्थान पर रही। 

साधारण ज्ञान की प्रतियोगिता में मोहसीन खान और नासिर मोहम्मद आतिफ की टीम ने पहला स्थान हासिल किया। दूसरे स्थान पर राजमीर असद और अहमद मोहम्मद फरहान की टीम रही, जबकि तीसरे स्थान पर तैमन जुबैर खान और मोहम्मद दिलशाद मोहम्मद आतिफ की टीम रही। इंग्लिश बोलचाल प्रतियोगिता में मोहम्मद तमन जुबेर खान ने पहला स्थान प्राप्त किया, शिफा परवीन ने दूसरा और राजमीर हसन ने तीसरा स्थान हासिल किया। उर्दू तकरीर प्रतियोगिता में मोहम्मद नासिर पहले स्थान पर रहे, आलिया परवीन दूसरे और मोहम्मद आतिफ तीसरे स्थान पर रहे। कुल 40 बच्चों ने इन प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया, जिनमें से 15 बच्चों को प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार दिया गया। इस अवसर पर उपस्थित सभी इमामों को भी सम्मानित किया गया।

मदीना मस्जिद के इमाम हबीबुल्ला मिस्बाही ने जानकारी देते हुए बताया कि नबी दिवस के मौके पर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें बच्चों ने अपनी काबिलियत का प्रदर्शन कर कार्यक्रम को सफल बनाया। उन्होंने यह भी बताया कि स्थानीय निवासियों के सहयोग से इस कार्यक्रम का सफल आयोजन हुआ और विशिष्ट हस्तियों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर जनाब मदीना मस्जिद के ख़ातिबो इमाम हैबिबुल्लाह मिशबाही, मौलाना ज़मीनुद्दीन साहब, मौलाना जसीम अहमद साहब, मौलाना सनावर साहब, हाफिज तौकीर साहब, नात-ख्वान अल्ताफ राजा और सद्दाम हुसैन साहब श्रीपुर से उपस्थित रहे।