सैकड़ों महिलाओं को ठगने के आरोप में  2 महिला के साथ 6 गिरफ्तार

आज गुरुग्राम पुलिस ने 6 लोगों, 4 नाइजीरियाई और 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के साथ एक गिरोह का पदार्फाश करने का दावा किया। सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती करके सैकड़ों महिलाओं को ठगा।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
cyber thagi mahila

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: आज गुरुग्राम पुलिस(police) ने 6 लोगों, 4 नाइजीरियाई और 2 महिलाओं की गिरफ्तारी(arrest) के साथ एक गिरोह (gang) का पदार्फाश करने का दावा किया। सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती करके सैकड़ों महिलाओं को ठगा (duped)। पुलिस के मुताबिक, 13 मार्च को एक महिला शिकायत की थी कि सोशल मीडिया के जरिए एक ऐसे शख्स से उसकी दोस्ती हुई जिसने खुद को यूनाइटेड किंगडम में रहने वाला एक डॉक्टर बताया और उन्होंने फोन पर बात करना शुरू कर दिया। 

महिला ने पुलिस को बताया, 4 अप्रैल को, उसे एक महिला का फोन आया, जिसने खुद को सीमा शुल्क अधिकारी बताया । उन्होंने पीड़िता को सूचित किया कि उसके नाम पर सोना और विदेशी मुद्रा आ गई है, इसलिए उसे 45 हजार रुपए टैक्स के रूप में देने होंगे और उसने किया।

इसके बाद, महिला ने संदिग्धों को 8.85 लाख रुपये और ट्रांसफर किए। इसके बाद महिला ने मामले की सूचना पुलिस को दी और साइबर क्राइम थाना ए गुरुग्राम में मामला दर्ज किया। जांच के दौरान, पुलिस ने छह आरोपियों को पकड़ा।