Kolkata Metro को लेकर अच्छी खबर… एक दिन में रचा इतिहास

कोलकाता मेट्रो ने बीते 2 सितंबर को 13 सालों में अपनी सबसे अधिक एक दिन पैसेंजर्स से हुई कमाई का रिकॉर्ड बना दिया है। मेट्रो रेल ने यात्रियों से 1.33 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की, जो 1 अगस्त, 2011 के बाद एक दिन में यात्रियों से दूसरी सबसे अधिक कमाई है।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
2 KOLKATA METRO

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: कोलकाता मेट्रो ने बीते 2 सितंबर को 13 सालों में अपनी सबसे अधिक एक दिन पैसेंजर्स से हुई कमाई का रिकॉर्ड बना दिया है। मेट्रो रेल ने यात्रियों से 1.33 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की, जो 1 अगस्त, 2011 के बाद एक दिन में यात्रियों से दूसरी सबसे अधिक कमाई है। फाइनेंशियल एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, 13 साल पहले 1 अगस्त को कोलकाता मेट्रो रेल ने एक दिन में यात्री किराए से 1.47 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी। शहर की भूमिगत मेट्रो सेवा पहली बार 1984 में ब्लू लाइन के एक हिस्से पर शुरू हुई थी, जो धीरे-धीरे वर्षों से विस्तारित हो रही है।

खबर के मुकाबिक, 2 सितंबर को, ब्लू लाइन (दक्षिणेश्वर-न्यू गरिया), ग्रीन लाइन-1 (सेक्टर पांच-सियालदह), ग्रीन लाइन-2 (हावड़ा मैदान-एस्प्लेनेड), पर्पल लाइन (जोका-मेजरहाट) और ऑरेंज लाइन (न्यू गरिया-रूबी मोर) सहित शहर की मेट्रो लाइनों पर लगभग 7.5 लाख यात्रियों ने यात्रा की। उस दिन अकेले ब्लू लाइन पर 6.3 लाख से ज़्यादा यात्री आए, जबकि ग्रीन लाइन-2 पर लगभग 56,000 यात्री आए। सोमवार को ग्रीन लाइन-1 पर लगभग 51,500 यात्री आए।