International Yoga Day 2023: पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो संदेश के जरिए दीं शुभकामनाएं

योग करने का आनंद भी यादगार रहता है। लेकिन मैं इस बार विभिन्‍न दायित्‍वों की वजह से अमेरिका में हूं। मैं बेशक आपके साथ योग नहीं कर पा रहा हूं, लेकिन योग करने के अभ्‍यास से भाग नहीं रहा हूं।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
pm modi

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: योग करने का आनंद भी यादगार रहता है। लेकिन मैं इस बार विभिन्‍न दायित्‍वों की वजह से अमेरिका में हूं। मैं बेशक आपके साथ योग नहीं कर पा रहा हूं, लेकिन योग करने के अभ्‍यास से भाग नहीं रहा हूं। आज शाम को करीब 5:30 बजे में संयुक्‍त राष्‍ट्र के मुख्‍यालय पर योग दिवस के कार्यक्रम में शामिल होऊंगा। आज योग दिवस के मौके पर 180 देशों का साथ होना अपने आप में ऐतिहासिक है।

इस साल योग दिवस के कार्यक्रम को ओशन रिंग ऑफ योग ने और खास बना दिया है। आर्कटिक से लेकर अंटार्कटिका तक, लोग योग से जुड़ रहे हैं। योग दिवस के मौके पर करोड़ों लोगों का इतना सहज रूप में शामिल होना, योग के प्रसार को साबित करता है। योग आज वैश्विक आंदोलन बन गया है। जो जोड़ता है वो योग है, इसलिए योग का प्रसार उस विचार का प्रसार है, जो पूरे संसार को एक परिवार बनाता है। योग से नई ऊर्जा मिलती है। योग के तमाम फायदों को बताते हुए पीएम मोदी ने देशवासियों को योग दिवस की शुभकामनाएं दीं।