विरोध प्रदर्शन करने वाले स्कूलों को नोटिस

हावड़ा, बाकुड़ा, पूर्वी मिदनापुर और पश्चिमी मिदनापुर के स्कूलों को कथित तौर से छात्र और शिक्षक स्कूल के समय में विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
Notice to school_cover

एएनएम न्यूज, ब्यूरो: हावड़ा, बाकुड़ा, पूर्वी मिदनापुर और पश्चिमी मिदनापुर के स्कूलों को कथित तौर से छात्र और शिक्षक स्कूल के समय में विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसके अलावा हावड़ा में तीन सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों- बालूहाटी हाई स्कूल, बालूहाटी गर्ल्स हाई स्कूल और बंत्रा राजलक्ष्मी गर्ल्स स्कूल को 24 घंटे के भीतर अपनी हरकतों के बारे में स्पष्टीकरण देने को कहा गया।

नोटिस जारी करते हुए सरकार ने कहा, 'हमारी जानकारी में आया है कि 23.08.2024 को आपके स्कूल के शिक्षकों और छात्रों द्वारा स्कूल के समय में एक रैली आयोजित की गई है। ऐसी गतिविधियों से छात्रों को खतरा है क्योंकि यह सुरक्षित नहीं है और यह बाल अधिकारों का उल्लंघन है।'

हालांकि, हावड़ा के एक स्कूल के शिक्षक ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "रैली स्कूल के समय के दौरान आयोजित नहीं की गई थी। छात्रों, शिक्षकों और यहां तक ​​कि स्कूल के पूर्व छात्रों ने स्कूल के समय के बाद रैली निकाली।" इस बीच, इस महीने की शुरुआत में आरजी कर अस्पताल में 31 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के बाद व्यापक विरोध प्रदर्शन हुए हैं।