Durgapur: सड़क सुरक्षा को लेकर चलाया गया जागरूकता अभियान

राज्य में कहीं भी इस घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए राज्य प्रशासन ने शुक्रवार से कार्रवाई शुरू कर दी है। स्कूली छात्रों के बीच सड़क सुरक्षा और यातायात जागरूकता बढ़ाने के लिए आसनसोल दुर्गापुर पुलिस आयुक्तालय द्वारा एक विशेष पहल की गई है।

author-image
Sneha Singh
New Update
Awareness campaign

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: बिते कल यानि शुक्रवार को बेहाला (Behala) में एक दर्दनाक सड़क हादसे (painful road accident) में स्कूली बच्चे की मौत ने राज्य के लोगों को झकझोर कर रख दिया। इस घटना के बाद पूरे राज्य में शोक छा‌ गया। राज्य में कहीं भी इस घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए राज्य प्रशासन ने शुक्रवार से कार्रवाई शुरू कर दी है। स्कूली छात्रों के बीच सड़क सुरक्षा और यातायात जागरूकता बढ़ाने के लिए आसनसोल दुर्गापुर पुलिस आयुक्तालय (Asansol Durgapur Police Commissionerate) द्वारा एक विशेष पहल की गई है। आसनसोल दुर्गापुर पुलिस ने आज यानि शनिवार को दुर्गापुर (Durgapur) के नेपाली पारा हिंदी हाई स्कूल में स्कूली छात्रों के साथ जागरूकता रैली (awareness rally) निकाली। इसमें स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ पुलिसकर्मी और ट्रैफिक कर्मी सड़क पर कैसे चलें तथा सावधानी से सड़क पार करने की आवश्यकता से अवगत कराया। 

आसनसोल दुर्गापुर पुलिस आयुक्त एसीपी दुर्गापुर तथागत पांडे ने कहा कि पुलिस आयुक्त के निर्देश पर इस दिन उन्होंने नेपाली पारा हिंदी हाई स्कूल के छात्रों के साथ सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता अभियान चलाया। आने वाले दिनों में पुलिसकर्मी अन्य स्कूलों में भी विद्यार्थियों को इसी तरह जागरूकता फैलाना सिखाएंगे। नेपाली पारा हिंदी हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक डॉ. कलीमुल हक ने कहा कि यह पहल और रैली उनके स्कूल के छात्रों को सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए आयोजित की गई थी ताकि दुर्गापुर में बेहाला जैसी दुर्घटनाएं न हों।