नहीं हुआ विसर्जन! अगले बरस फिर जल्दी आना बप्पा...नहीं कह सके आसनसोलवासी?

ऐसा क्यों हुआ? तो आपको बता दें कि गणेश जी को विसर्जन के लिए तालाब तक नसीब नहीं हुआ। ऐसा वाकया देखने को मिला आसनसोल स्थित तलपुकुरिया दुर्गा तालाब में।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
4 ASANSOL

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: देशभर के कई जगहों और इलाकों के साथ पश्चिम बंगाल के आसनसोल में भी गणेश पूजा का आयोजन किया गया, लेकिन गणेश पूजा के बाद जब गणेश जी की विसर्जन की बारी आई तो एक गणेश पूजा कमेटी को बिना विषर्जन किये ही जाना पड़ा। ऐसा क्यों हुआ? तो आपको बता दें कि गणेश जी को विसर्जन के लिए तालाब तक नसीब नहीं हुआ। ऐसा वाकया देखने को मिला आसनसोल स्थित तलपुकुरिया दुर्गा तालाब में। यहां पर जब गणेश की मूर्ति विसर्जन के लिए लाई गई तो तालाब में गंदगी का अंबार देखकर पूजा आयोजकों ने गणेश पूजा के लिए मूर्ति वापस ले जाने का फैसला किया। इस विषय में स्थनीय लोगो का कहना है कि आसनसोल नगर निगम की साफ सफाई व्यवस्था की दुर्दशा खुलकर सामने आई है। 

आसनसोल तालाब में गणेश जी का विसर्जन रोका निगम की लापरवाही उजागर

वही इस विषय पर आसनसोल नगर निगम के मेयर विधान उपाध्याय का कहना है कि दुर्गा पूजा काली पूजा आ रही है ,हम लोग सभी तालाबों को साफ सफाई जल्द करवाएंगे हमारी आज ही मेयर परिषद की बैठक है सभी सदस्य रहेंगे सभी सदस्यों को पार्षदों को या आदेश दे दिया जाएगा कि सभी तालाब एवं जलाशय को साफ सफाई की जाए लेकिन इसके साथ-साथ आम जनता को भी सचेत होना होगा अपना घर का कूड़ा-कचरा तालाबों में ना फेक नालियों में ना फेक, जिसके कारण से सफाई कर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है सिर्फ नगर निगम का दायित्व नहीं है आम जनता का भी दायित्व है अपने क्षेत्र में साफ सफाई ठीक से रखें एवं पूरा कचरा तालाबों में ना फेक, जल्द ही हम लोग तालाबों की सफाई अभियान का निर्देश दे देंगे, ताकि कभी किसी को कोई तरह की दिक्कत ना हो।