दुर्गा पूजा के दौरान डीजे और आतिशबाजी बंद!

दुर्गापुर पूजा कार्निवल में दुर्गापुर सब डिवीजन के अंतर्गत आने वाली सभी पूजा कमेटियां भाग ले सकती हैं। वहीं आसनसोल सब डिवीजन के अंतर्गत आने वाली रानीगंज विधानसभा की पूजा कमेटियों को सूचित किया गया कि वे आसनसोल कार्निवल में भाग ले सकती हैं।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
dj & flr ban 30

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: हर साल की तरह इस बार भी पुलिस प्रशासन ने दुर्गा पूजा के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।Exploring The Vibrant Spirit Of Durga Puja In Delhi: A Guide For Elderly  Travellers

पुलिस प्रशासन ने पूरे राज्य में दुर्गा पूजा को लेकर विशेष दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर दुर्गा पूजा समितियों के साथ बैठक शुरू कर दी है।

 सोमवार को अंडाल थाना के उखरा आउटपोस्ट की पहल पर उखरा के सामुदायिक भवन में इलाके के 19 पूजा कमेटियों के साथ पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने बैठक की।

इस अवसर पर पूजा कमेटियों के पदाधिकारियों के अलावा सीआईबी दुर्गापुर पिंटू मुखर्जी, ओसी अंडाल तन्मय रॉय और उखरा आउटपोस्ट आईसी मोइनुल हक मौजूद थे। प्रशासन ने ईदिर कार्यक्रम में पालन किए जाने वाले कमेटियों को भी दिशा-निर्देशों से अवगत कराया।

Durga Puja Festival is much more secular in nature – Calcutta High Court -  VSK Bharat

साथ ही आसनसोल और दुर्गापुर में आयोजित पूजा कार्निवल में भाग लेने की इच्छुक किसी भी पूजा कमेटियों को उखरा आउटपोस्ट में विस्तृत जानकारी देने के लिए आमंत्रित किया गया है। दुर्गापुर पूजा कार्निवल में दुर्गापुर सब डिवीजन के अंतर्गत आने वाली सभी पूजा कमेटियां भाग ले सकती हैं। वहीं आसनसोल सब डिवीजन के अंतर्गत आने वाली रानीगंज विधानसभा की पूजा कमेटियों को सूचित किया गया कि वे आसनसोल कार्निवल में भाग ले सकती हैं।Firecrackers Ban: | Firecrackers Ban: बंगाल में पटाखों पर लगी रोक, दिवाली  और छठ पर केवल 2 घंटे फोड़ सेकेंगे ग्रीन पटाखे---- don't

Elderly man suffers heart attack in 'loud DJ music' during Durga Puja  immersion

साथ ही पुलिस ने पूजा समितियों को सरकारी दिशा-निर्देश दिए हैं कि डीजे बंद रहेंगे और पटाखे नहीं फोड़े जाएंगे।

Durga Puja: A Festival of Reunion, Rejuvenation and Divine Female Power

A Comprehensive Guide to Maa Durga Puja Rituals and Significance

द्वादशी के दिन तक प्रतिमा निरंजन करने की अंतिम समय-सीमा तय की गई है। उन्होंने यह भी कहा कि सभी पूजा समितियां सरकारी निर्देशों का पालन करते हुए अपनी पूजा करेंगी।