अपहरण! गिरफ्तारी की मांग, जांच में जुटी पुलिस

जामुड़िया थाना अंतर्गत तापसी ग्राम पंचायत के तापसी गांव में चौथी कक्षा की छात्रा के अपहरण के प्रयास के आरोप को लेकर काफी तनाव है। स्थानीय लोग प्रशासन से अधिक निगरानी की मांग कर रहे हैं।

author-image
Sneha Singh
एडिट
New Update
Kidnapping

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: जामुड़िया थाना अंतर्गत तापसी ग्राम पंचायत के तापसी गांव में चौथी कक्षा की छात्रा के अपहरण के प्रयास के आरोप को लेकर काफी तनाव है। स्थानीय लोग प्रशासन से अधिक निगरानी की मांग कर रहे हैं।

 दरअसल, छात्रा के अभिभावक उत्तम बाउरी ने बताया कि उनकी भतीजी तापसी सुबह सात बजे गांव में ट्यूशन के लिए निकली थी। जिसके बाद सुबह करीब 9:00 बजे उसकी भतीजी को तपसी ग्राम पंचायत के पास सफेद मारुति कार में सवार चार अज्ञात युवकों ने रोक लिया। और उसे जबरदस्ती कार में ले जाने की कोशिश की। जिसके बाद उनकी भतीजी ने उनके हाथ पर काट लिया। नतीजा यह हुआ कि बदमाशों के हाथ छूटते ही छात्रा ने वहां से भागने की कोशिश की और छात्रा चिल्लाने लगी। फिर भी बदमाशों ने छात्र को पकड़ने की कोशिश की। तभी एक स्थानीय युवक बाइक लेकर आया तो बदमाश मौके से भाग निकले।

वही उत्तम बाउरी ने कहा कि जिस तरह से गांव में बदमाशों ने उनकी भतीजी का अपहरण करने की कोशिश की, उससे स्वाभाविक रूप से वे असुरक्षा की भावना से ग्रस्त हैं। उन्होंने कहा कि वे अनुसूचित जनजाति के हैं, उनमें शिक्षा दर पहले से ही कम है। अधिकांश लोग अपने बच्चों को स्कूल भेजने का जोखिम नहीं उठा सकते। फिर जब ऐसी घटनाएं होंगी तो अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल या ट्यूशन भेजने से डरेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसी घटना दोबारा न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन को और अधिक सक्रिय होना चाहिए। 

अपहरण के प्रयास से स्थानीय निवासियों में अत्यधिक गुस्सा और दहशत फैल गई। स्थानीय निवासी रतन बाउरी ने कहा कि इस तरह की घटना इलाके में पहले कभी नहीं हुई थी। वही उन्होंने कहा कि इलाके में सीसीटीवी कैमरे लगाने की जरूरत है। स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन से अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इस घटना में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। अलग-अलग इलाकों के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की जा रही है।