मामूली रकम के लिए अपनी जान दांव पर लगा रहा तस्कर

author-image
New Update
मामूली रकम के लिए अपनी जान दांव पर लगा रहा तस्कर

एएनएम न्यूज, ब्यूरो: 30 जनवरी, 2023 को दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत बॉर्डर आउट पोस्ट अमुदिया, 112 बटालियन के सतर्क जवानों ने एक तस्कर को 08 सोने के बिस्कुट के साथ पकड़ा, जब वह बॉडी कैविटी में छिपाकर ला रहा था। जब्त सोने के बिस्कुट का वजन 932 ग्राम और अनुमानित बाजार मूल्य 54,78,855 रुपये है। पकड़े गए तस्कर की पहचान मड़ई मंडल, जिला उत्तर 24 परगना के रूप में हुई है।

ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ जवानों ने एक संदिग्ध व्यक्ति को गांव अमुदिया की ओर जाते देखा तो उसे पूछताछ के लिए रोक लिया। जब मेटल डिटेक्टर से उसकी तलाशी ली जा रही थी तो पेट के निचले हिस्से के पास लाने पर बीप की आवाज आने लगी। जवानों ने उससे पूछा कि क्या उसने अपने पेट के निचले हिस्से में कोई धातु छिपाई है, लेकिन उसने इनकार कर दिया। आनन-फानन में उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उनका एक्स-रे किया। मेडिकल रिपोर्ट में उसके पेट में सोने के 08 बिस्कुट मिले।

पूछताछ में तस्कर ने खुलासा किया कि वह लंबे समय से इस तरह की तस्करी में संलिप्त है। उन्होंने आगे खुलासा किया कि ये बिस्कुट उन्हें बांग्लादेश के जिला सतखिरा निवासी रहीम ने दिए थे। प्राप्त करने के बाद उसने इन बिस्कुटों को गुदा मार्ग से अपने पेट में छिपा लिया और यह सोना जिला उत्तर 24 परगना के बिठारी निवासी सुरेश को सौंपना था। इसके लिए उन्हें सिर्फ 100 रुपये मिलने थे। 300/-। लेकिन वह सीमा रेखा लांघ पाता इससे पहले ही बीएसएफ के जवानों ने उसे पकड़ लिया। पकड़े गए तस्कर और जब्त सोने को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम कार्यालय टेंटुलिया को सौंप दिया गया है।

112 बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर ने कहा कि सीमा पर तस्करी रोकने के लिए बीएसएफ लगातार कोशिश कर रही है और इसमें काफी हद तक सफलता भी मिली है। तस्करी जैसे अपराधों में लिप्त लोगों को लगातार पकड़ा जा रहा है। उन्होंने आगे खुलासा किया कि बीएसएफ सुरेश को पकड़ने की कोशिश कर रही है, जिसे सोने की यह खेप मिलनी थी।